Send Mail? +91-9454074533 rajeevprakashdc@gmail.com

Latest News

18 Dec

ashishsinghh

18 Dec

adsfsdfsdfsdf

18 Dec

abccccc

17 Dec

ashish

31 Jul

Admission of 2016-2017

Important Links

भवन

महाविद्यालय में एक भव्य एवं विशाल भवन स्थित है, जिसमे विशाल कक्षा कक्ष एवं सेमिनार हाल है । सभी कक्षा कक्ष फर्नीचर से पूर्ण रूप से सुसज्जित है । इनमें वायु प्रकाश के संचरण की पर्याप्त व्यवस्था है । मुख्य भवन के अतिरिक्त प्रशानिक कार्यो को संपन्न कराने के लिए मुख्या द्वार के निकट ही प्रशासनिक भवन स्थित है । परिसर में हरा-भरा लांन , वृक्षों एवं पौधों की प्रचुरता प्रकृति को निकट से जोड़ती है । सही अम्बा प्रसाद जी एवं सही लालता प्रसाद जी जैसे समाजसेवी के योगदान से ही महाविद्यालय की नींव रखी जा सकी ।

छात्रवृत्ति

अनुसूचित जाति / जनजाति / अन्य पिछड़े वर्ग / अल्पसंख्याक एवं निर्धन विद्यार्थियों को राज्य सरकार द्वारा छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है । ऐसे विद्यार्थियों को जिला समाज कल्याण अधिकारी द्वारा प्रदत्त फार्म भरकर संलगनको एवं बैंक खता संख्या प्रवेश के समय ही प्रस्तुत काना होगा ।

  • यदि प्रवेश के समय अनुसूचित जाति / जनजाति / अन्य पिछड़े वर्ग / अल्पसंख्याक एवं निर्धन विद्यार्थी छात्रवृत्ति प्रपत्र नहीं भरते है अथवा जाति / आय प्रमाण-पत्र नहीं लगते है तो सामान्य विद्यार्थियों के सामान ही शुल्क देना होगा \ उन्हें छात्रवृत्ति भी नहीं प्राप्त हो सकेगी ।
  • महाविद्यालय में समाज कल्याण विभाग से छात्रवृति प्राप्त होने पर ही छात्रवृति प्रदान की जाएगी ।

छात्रावास

महाविद्यालय में सुसज्जित छात्रावास का निर्माण किया जा रहा है । छात्रावास में प्रवेश के लिए प्राचार्य /छात्रावास अधीक्षक से संपर्क करना होगा ।

खेल - कूद

महाविद्यालय में खेलकूद का विस्तृत मैदान उपलब्ध है । जहां पर फुटबॉल , वॉलीबॉल ,हॉकी , कबड्डी , शतरंज , क्रिकेट , बैडमिंटन , हैंडबॉल इत्यादि खेलों की व्यवस्था उपलब्ध है । प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाले वार्षिक खेल कूद समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा जिसमे सफल प्रतिभगियों को पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जायेगा ।

पाठ्य सहगामी कार्यक्रम

विद्यार्थियों के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए महाविद्यालय ने अनेक योजनाएं तैयार की है । विद्यार्थियों को आधुनिक ज्ञान जगत से जोड़ने के लिए कम्प्यूटर शिक्षा की व्यवस्था की गयी है । इसके अंतर्गत विद्यार्थियों को उपयोगी एवं समयानुकूल ज्ञान दिया जायेगा । प्रयाग संगीत समिति द्वारा संगीत , गायन , वादन की शिक्षा की व्यवस्था की गयी है ।